Google Meri Umar Kya Hai - गूगल मेरी उम्र क्या है? (Ok Google Meri Umar Kya Hai)

Google Mera Age Kya Hai - Ok Google Meri Umar Kya Hai यदि आप यह गूगल से पता करना चाहते है, तो आपको बता दे की आप गूगल के जरिए काफी आसानी से यह जान सकते है की आपका उम्र क्या है। 

Google Meri Umar Kya Hai

गूगल मेरी उम्र क्या है या फिर Ok Google Meri Umar Kya Hai इसके बारे में यदि आप गूगल से जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आप गूगल (Google) से काफी आसानी से यह प्राप्त कर सकते है की आपका उम्र क्या है। Google से उम्र (Age) जानने के कई तरीके है जिसके जरिए आप आपके उम्र को आसानी से चेक कर सकते है।

यह पोस्ट भी पढ़े - 

#) WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye 

#) PhonePe Account Kaise Banaye

Google Meri Age Kya Hai - गूगल मेरी उम्र क्या है 


Ok Google Meri Umar Kya Hai यह यदि आप गूगल पर Search करते है तो आप आपके Age का पता नहीं कर सकते है क्यूंकि गूगल से आप यदि आपके उम्र का पता करना चाहते है तो आप गूगल को Voice Assistant के माध्यम से Command दे सकते है। 


आपको ऐसा तो जरूर लग सकता होगा की आखिर Google को मेरा उम्र (Age) कैसे पता है तो आपको बता दे की जब आप गूगल पर अपना अकाउंट बनाते है तब आप आपका Date Of Birth तो जरूर डालते होंगे वहां से ही गूगल को आपके उम्र का पता चलता है। 


यह पोस्ट भी पढ़े -

#) Facebook से पैसे कैसे कमाए

#) Data Entry से पैसे कैसे कमाएं

Google Assistant के जरिए Google Meri Umar Kya Hai कैसे पता करें


  • सबसे पहले आपको आपके फोन के Home Button को Long Press करके Google Assistant को Open करना होगा। 


  • Google Assistant को Open करने के बाद आपको गूगल को बोलना है Google Mera Age Kya Hai या फिर आप गूगल को यह भी पूछ सकते है की गूगल मेरी उम्र क्या है। 


  • गूगल (Google) से मेरी उम्र (Age) क्या है यह पूछने के बाद आपको Google आपका उम्र यानी Age बोलकर बता देगा। 


आप इस तरीके से गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करके आपके उम्र का पता आसानी से कर सकते है। Google Meri Umar Kya Hai को आपको केवल गूगल असिस्टेंट में बोलना है, उसके बाद आप आपके Age का पता आसानी से कर सकते है। सिर्फ आप Google असिस्टेंट के जरिए आपके Age के बारे में ही नहीं बल्कि Google Mera Naam Kya Hai, Google Aaj Barish Hoga Ki Nahi जैसे कई तरह के सवाल भी Google से पूछ सकते हैं।  

Age Calculator से गूगल मेरी उम्र क्या है चेक करें


आप गूगल असिस्टेंट के अलावा Age Calculator के जरिए भी आपके Age का पता आसानी से कर सकते है। Age Calculator वेबसाइट के जरिए Age का पता करने के लिय आपको केवल आपके Date Of Birth को Enter करना पढ़ता है उसके बाद आपको आपका Age पता चल जाएगा। 

निष्कर्ष - 


Google Meri Umar Kya Hai या गूगल मेरी उम्र क्या है यह यदि आप गूगल पर सर्च कर रहे थे और आपको आपके उम्र का पता नहीं चल रहा था तो उम्मीद करता हूं की आप आज के इस पोस्ट के माध्यम से आपके उम्र के बारे में जान गए होंगे। आज हमने Google Assistant के जरिए Google Meri Umar Kya Hai के बारे जान गए होंगे।