[5+ तरीके] एयरटेल का नंबर कैसे निकाले (सम्पूर्ण जानकारी)

Airtel Ka Number Kaise Nikale - क्या आप Airtel सिम का इस्तेमाल करते है, और यदि आपको आपका Airtel Number याद नहीं आ रहा है, या फिर आप अपना Airtel Number नहीं जानते है।

तो यह Airtel Number Kaise Nikale पोस्ट आप सभी के लिए बहुत ही उपयोगी होने वाला है, क्योंकि इस ब्लॉग पोस्ट पर हम Airtel Sim Ka Number Kaise Nikale के कई तरीको के बारे में बताएंगे। 

एयरटेल कॉल डिटेल्स कैसे निकाले

Airtel भारत में सबसे ज्यादा अच्छा और लोकप्रिय टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी में से एक है, Airtel High Speed Network के लिए जाने जाता है।


यदि एयरटेल का नंबर कैसे निकाले के तरीके के बारे में बताएं तो इस पोस्ट में बताए गए तरीके को फॉलो करके आप Airtel Sim के Number को काफी आसानी से निकाल सकते है। चलिए Airtel Ka Number Kaise Nikalte Hai के तरीके के बारे में जानते है।


#) बैंक अकाउंट से पैसे काटने पर क्या करें

#) Airtel Caller Tune Kaise Lagaye

Airtel Ka Number Kaise Nikale - एयरटेल सिम का नंबर कैसे निकाले


कई बार बहुत कुछ याद रखने के कारण हम फोन नंबर भूल जाते हैं, यदि आप भी आपके Airtel का Number भूल गए हैं, तब चिंतित होने का कोई बात नहीं है। क्यूंकि आज के इस पोस्ट पर हम Airtel Sim Ka Number Kaise Nikale के कई सारे तरीके के बारे में बताएंगे जिसके जरिए आप बहुत ही आसानी से आपके Airtel Sim का Number पता कर सकते है।


Airtel का Number भूल जाने के कारण हम उस फोन नंबर पर Recharge नहीं करा पाते है, यदि आप Airtel Number Kaise Nikale के तरीके के बारे में जानना चाहते है, तब आप नीचे बताएं गए तरीके को Follow करके Airtel का Number निकाल सकते है। यदि Airtel Number Kaise Nikale के कुछ उपयोगी तरीके के बारे में बताएं तो वह सभी तरीके है - 


  • USSD Code
  • Airtel Thanks App
  • Airtel Customer Care
  • Using WhatsApp

USSD Code से


यदि आप एयरटेल सिम का नंबर कैसे निकाले के बारे में जानना चाहते हैं, तो चलिए एयरटेल का नंबर कैसे निकाले के बारे में जानते है। Airtel Check Number USSD Code के मदद से हम Airtel का Number निकाल सकते हैं। USSD Code हर एक नेटवर्क प्रोवाइडर के लिए अलग-अलग होता है।


यदि आप USSD Code के जरिए Airtel का Number निकालना चाहते है, तब आप नीचे बताएं गए प्रोसेस को Follow कर सकते है, तो यदि USSD Code के माध्यम से Airtel Ka No Kaise Nikale के तरीके के बारे में आपको बताएं तो वह तरीके है -


1) Airtel Sim का Number निकालने के लिए आपको सबसे पहले Call Dialer को Open करना होगा।


2) Call Dialer को Open करने के बाद, आपको Airtel का Number निकालने के USSD Code *282# को Dial करना होगा।


Airtel Ka Number Kaise Nikale, एयरटेल का नंबर कैसे निकाले


3) *282# के Airtel का Number निकालने के USSD कोड पर Call करने के बाद, आपके सामने एक Pop-Up Box Open होगा, जिसमें आपको आपका Airtel Sim का Number देखने को मिल जायेगा।


Airtel Ka Number Kaise Nikale

आप सिर्फ ऊपर बताएं गए तरीके के जरिए ही नहीं बल्कि और भी कई Airtel Number Kaise Nikale के USSD कोड के जरिए भी Airtel का Number निकाल सकते है, यदि एयरटेल का नंबर कैसे निकाले के और भी USSD Code के बारे में बताए तो वह है -


#) *121#

#) *121*1#

#) *400*2*1*10#

#) *121*9#

#) *140*175#

#) *282#

#) *140*1600#


तो यह थे Airtel Number Kaise Nikale के कुछ USSD Code जिसके जरिए आप आसानी से Airtel का Number निकाल सकते है।

2) Airtel Thanks App से


हमने ऊपर आप सभी को जितने भी USSD Code के बारे में बताया है, आप उन USSD Code का इस्तेमाल करके बहुत ही आसानी से Airtel के नंबर को निकाल सकते हैं, पर किसी कारण यदि ऊपर बताया गया तरीका काम नहीं करता है, तब आप Airtel Thanks App के मदद से एयरटेल सिम का नंबर निकाल सकते हैं। Airtel Thanks App के जरिए भी आप आसानी से Airtel के Number को निकाल सकते है, यदि Airtel Thanks App के जरिए Airtel Ka No Kaise Nikale के तरीके के बारे में बताएं तो वह है - 

 

1) आपको Play Store से, पहले Airtel Thanks ऐप को Install कर लेना होगा। 


2) जब आपके फोन में एयरटेल थैंक्स ऐप Install हो जाए, तब आपको एयरटेल ऐप को ओपन कर लेना होगा।


3) Airtel Thanks App Open होने के बाद आपको अकाउंट Verify करना होगा फिर आप आपने Number Airtel में देख पाएंगे, और साथ ही साथ आप इस App के मदद से आपका Next Airtel रिचार्ज भी कड़ा पाएंगे। आप Airtel Thanks App के माध्यम से Call Details को भी काफी आसानी से निकाल सकते है।

3) Customer Care से


यदि आप आपके Airtel Number को भूल गए है, और आप Airtel Number Kaise Nikale के तरीके के बारे में जानना चाहते है, तब आप Airtel Sim के Customer Care नंबर 121 पर Call करके भी आपके Airtel का Number पता कर सकते हैं।


तो यदि Airtel Sim के Customer Care Number पर Call करके Airtel Number Kaise Nikale के तरीके के बारे में बताएं तो वह तरीके है - 


1) आप जिस Airtel का नंबर पता करना चाहते हैं, आपको उस Airtel Number से Customer Care Number "121" पर Call करना होगा। 


2) 121 Airtel के Customer Care नंबर पर Call करके आप Airtel Number पता कर सकते है। 


तो इस तरीके से आप आपके Airtel Number को आसानी से निकाल सकते है। तो में उम्मीद करता हूं की आप एयरटेल का नंबर कैसे निकाले के सभी तरीके के बारे में अच्छे से जान गए होंगे।


#) Dream11 से पैसे कैसे कमाएं

#) यूट्यूब से पैसे कैसे कमाएं

#) जियो का नंबर कैसे निकाले

4) WhatsApp से


आप जिस Airtel Sim का Number निकालना चाहते है, उस सिम पर यदि कोई WhatsApp Account बना हुआ है, तो आप उससे भी आपका Airtel Number आसानी से निकाल सकते है, यदि WhatsApp का इस्तमाल करके Airtel Sim Ka Number Kaise Nikale के तरीके के बारे में बताए तो वह है -


1) Airtel का Number WhatsApp के जरिए निकालने के लिए आपको सबसे पहले WhatsApp के App को Open करना होगा। 


2) WhatsApp को Open करने के बाद, आपको ऊपर 3 Dots के आइकन पर क्लिक करना होगा। 


3) 3 Dots के Icon पर क्लिक करने के बाद, आपको कई सारे ऑप्शन देखने को मिलेगा जिसमे से आपको Setting के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 


तो आप इन सभी ऊपर बताएं गए Airtel Ka Number Kaise Nikale के तरीके को फॉलो करके काफी आसानी से Airtel का Number निकाल सकते है।


एयरटेल का नंबर कैसे निकाले (वीडियो)




यह पोस्ट भी जरूर पढ़े - 

#) Instagram Followers Kaise Badhaye

#) PhonePe Account कैसे बनाए

#) कॉल डिटेल्स कैसे निकालें


निष्कर्ष -


यदि आप Airtel Number Kaise Nikale के बारे में नहीं जानते थे, तब उम्मीद करता हूं की आप इस पोस्ट के जरिए Airtel का Number आसानी से निकाल सकते है, और यदि आपको Airtel Number निकालने में किसी भी तरह का कोई दिक्कत आ रहा है तब आप हमें नीचे कमेंट करके आपके सवाल को बता सकते है।


अगर किसी कारण आप आपके Airtel के Number को भूल गए है, और आप Airtel Ka No Kaise Nikale के बारे में जानना चाहते है, तब इस Airtel Number Kaise Nikale पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े क्यूंकि इस पोस्ट पर हमने Airtel Ka Number Kaise Pata Kare के तरीके के बारे में अच्छे से बताएं है।


यह पोस्ट भी जरूर पढ़े - 

#) Airtel में Loan कैसे ले

#) Call Details कैसे निकाले