(10+ तरीके) Instagram Par Followers Kaise Badhaye 2024 [100K+ Followers]

Instagram Par Followers Kaise Badhaye - इस पोस्ट पर आप सभी का स्वागत है, क्या आप Instagram का इस्तेमाल करते है, और यदि आप चाहते हैं कि आपका Instagram Followers बहुत ही जल्दी बढ़ जाएं तब आप लोग बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हैं।

Instagram Par Followers Kaise Badhaye | Instagram Account Par Followers Kaise Badhaye

आज के इस ब्लॉग पोस्ट पर हम आप सभी को Instagram Par Followers Kaise Badhaye के कई सारे तरीके के बारे में बताएंगे, जिस तरीके का इस्तेमाल करके आप आपके Instagram Account के Followers को तेजी से बढ़ा सकते है।

आज के इस पोस्ट Instagram Followers Kaise Badhaye में आप लोगो को जो तरीके के बारे में बताने जा रहा हूं वह सभी तरीके बिल्कुल ही फ्री है आप लोग उन सभी तरीके का इस्तेमाल करके अपने Instagram Profile पर Followers को तेजी से बढ़ा सकते हैं और आप लोग अपना Followers के साथ लाइक्स को भी बढ़ा सकते हैं।  

इन पोस्ट को भी पढ़े - 

Instagram Par Followers Kaise Badhaye 

यदि आप सोचते हैं कि Instagram पर Followers बढ़ाना बहुत ही कठिन काम है, तब आप गलत है क्योंकि आप इस Instagram Par Followers Kaise Badhaye पोस्ट के जरिए बहुत ही आसानी से Instagram पर Followers को बढ़ा सकते हैं।

मैंने आप लोगों को नीचे जो भी इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ने के तरीके के बारे में बताया है उन सभी तरीके को अगर आप अच्छे से Follow करते हैं तब आप आपके Instagram Followers को बहुत ही जल्दी और कम समय में बढ़ा सकते है। 

Instagram Par Followers Kaise Badhaye 

Instagram एक बहुत ही अच्छा और लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, आज ज्यादातर लोग Instagram का इस्तेमाल करते हैं, शायेद आप भी Instagram प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते है। 

और आप यदि Instagram Par Followers Kaise Badhaye के तरीके के बारे में जानना चाहते है, तब आप नीचे इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाएं के तरीके को Follow कर सकते है - 

1) Professional Profile Picture
2) Add Professional Bio
3) Public Profile 
4) Professional Quality Post 
5) Follow Everyone 
6) Add Stories
7) Reels Upload
8) Use Trending Songs Reels 
9) Use #Hashtag 
10) Build Relationship With Followers

1) Professional Profile Picture का इस्तेमाल करें 

बहुत बार इंस्टाग्राम यूजर आपके अकाउंट को आपके प्रोफाइल पिक्चर को देखकर ही फॉलो करते है, अगर आप आपके इंस्टाग्राम पर एक बहुत ही अच्छा प्रोफेशनल और प्रोफेशनल Profile Picture लगाते है, तब आपके Instagram Account पर फॉलोअर्स बढ़ने का Chance काफी बढ़ जाता है।

2) Bio को Professional बनाएं 

आप लोगों को आपके Instagram Profile पर एक बहुत ही अच्छा Bio लिखना होगा पर आप आपके Bio को ज्यादा बड़ा मत रखिएगा आप आपके Bio को छोटा रखिएगा और थोड़ा इंटरेस्टिंग रखिएगा ताकि यूजर को Bio पढ़ कर अच्छा लगे उससे भी कभी-कभी आपके Instagram पर फॉलोवर्स बढ़ता है।

3. Public Profile करें 

आप लोग आपके इंस्टाग्राम के लिए जो अकाउंट बना रहे हैं उसको आपको पब्लिक रखना होगा तभी आपके अकाउंट पर ज्यादा फॉलोअर्स बढ़ेगा अगर आप लोग आपके अकाउंट को प्राइवेट रखते हैं तब आप लोगों के अकाउंट में कभी भी फॉलोअर्स ज्यादा नहीं बढ़ेगा। और इस Instagram Par Followers Kaise Badhaye तरीके को जरूर Follow करे क्योंकि इस तरीके से भी आप Followers बढ़ा सकते है।

4. इंस्टाग्राम पर Professional Posts Upload करें 

अगर आप लोग सोचेंगे कि आप लोग कोई भी पिक्चर इंस्टाग्राम पर अपलोड कर देंगे और वह पिक्चर पर अच्छा लाइक और फॉलोअर आ जाएगा तब आप लोग गलत है आप लोगों को फॉलो और बढ़ाने के लिए इंस्टाग्राम पर एक बहुत ही अच्छा फोटो अपलोड करना होगा तभी आपका इंस्टाग्राम का फॉलोअर्स बहुत जल्दी increase होगा।

5. दूसरे लोगों को Follow करें   

अभी मैं आप लोगों को जो ट्रिक बताऊंगा उस ट्रिक से आपका बहुत जल्दी फॉलोअर्स बढ़ जाएगा आप लोग जब आपके Instagram Profile से किसी और को Follow करते हैं या फिर बहुत ज्यादा लोगों को फॉलो करते हैं तब आपके अकाउंट पर ऑटोमेटिकली फॉलोवर्स आना शुरू होता हैं। 

तो यदि आप आपके Instagram Profile पर Followers बढ़ाना चाहते है, तो इस Trick को जरूर इस्तेमाल करें और सभी Instagram Users के प्रोफाइल को Follow करना शुरू करें, इससे दुसरे लोग भी आपके प्रोफाइल को Follow करना शुरू कर देंगे और आप भी जल्दी फॉलोवर्स बढ़ा पाएंगे।  

6. Instagram पर Stories दे 

यदि आप Instagram Par Followers Kaise Badhaye का कोई आसान तरीका ढूंढ रहे थे तो आपको बता दे की आप Attractive Stories Add करके आपके Instagram Profile पर इससे भी इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ सकता है। 

7. Reels Upload करें

आज के समय में सबसे ज्यादा लोग Instagram पर Reels देखना और Reels बनाना पसंद करते है, यदि आप Instagram पर Followers बढ़ाना चाहते है तो आप Instagram पर Reels बना सकते है, और आपको Instagram Reels से अच्छा Reach भी मिलता है, यदि आप रोज आपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर Reels Upload करते है तब आप कम समय में काफी अच्छा फॉलोवर्स Increase कर सकते है। 

8. Trending Songs पर Reels Video बनाएं

यदि Instagram Par Followers Kaise Badhaye एक और अच्छे तरीके के बारे में बताएं तो आप Trending Songs यानी अभी के समय जो Trend में चल रहे है आपको उन सभी Songs पर Reels बनाना होगा, इससे आपके इंस्टाग्राम अकाउंट का Reach Increase होगा और जब Reach Increase होगा तब आपका Followers भी बढ़ने लगेगा तो इस तरीके का इस्तेमाल करके भी आप इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ा सकते है। 

9. #Hashtags का इस्तेमाल करें 

Instagram Followers Kaise Badhaye के सबसे अच्छे ओर उपयोगी तरीके के बारे में बताएं तो वह है #Hashtags आप Hashtags का इस्तेमाल करके भी बहुत ही आसानी से आपके Instagram प्रोफाइल पर बहुत ही तेजी से और कम टाइम में Followers को Increase कर सकते है। 

आप जब भी कोई पोस्ट या फिर Reels Upload करते है, तब आपको जरूर से #Hashtags का इस्तेमाल करना चाहिए जैसे यदि आप कोई Painting का पोस्ट कर रहे है तो आपको #Artist #Painting #Sketch आदि Hashtags इस्तेमाल करना है, ठीक उसी तरह अन्य तरह के पोस्ट के लिए आपको अन्य Hashtags का इस्तेमाल करना होगा। 

10. Followers के साथ एक अच्छा Relationship Build करें 

यदि आप आपके Instagram Profile पर Followers को जल्दी बढ़ाना चाहते है, तो आपको आपके Followers के साथ एक अच्छा Relationship Build करना होगा जिसके लिए आप आपके Followers के Comment का Reply जल्दी से करें और साथ आप आपने फॉलोअर्स के प्रोफाइल के सभी पोस्ट पर लाइक कर सकते है। 

तो आप इन सभी ऊपर बताएं गए Instagram Par Followers Kaise Badhaye के तरीके को फॉलो करके आपके Instagram प्रोफाइल पर बहुत ही ज्यादा आसानी से फॉलोअर्स को बढ़ा सकते है।  


क्या वेबसाइट के जरिए Instagram पर Followers बढ़ाना सही है?

यदि आप किसी वेबसाइट की मदद से Instagram Followers को बढ़ाते हैं तब आप लोगों का अकाउंट कभी भी बंद हो सकता है क्योंकि यह Instagram Community के अनुसार थर्ड पार्टी वेबसाइट से फॉलोअर बढ़ाना इल्लीगल है। 

इन सब तरीके को इस्तेमाल करना सही नहीं है इसीलिए मैं आप सभी लोगों से अनुरोध करता हूं कि आप लोग इन सभी वेबसाइट से दूरी रहिए और इन सब वेबसाइट को इस्तेमाल मत करिए इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए क्यूंकि इससे आपका Instagram Account सस्पेंड हो सकता है।  

Instagram Par Followers Kaise Badhaye 2024


निष्कर्ष -

आशा करता हूं कि आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा इस पोस्ट पर हमने Instagram Followers Kaise Badhaye के तरीके के बारे में बताएं है, इस पोस्ट को यदि आप अच्छे से पढ़ते है, तब आप बहुत ही आसानी से 1 महीने के अंदर ही आपके Instagram Profile पर Followers को तेजी से बढ़ा पाएंगे।

यह भी पढ़े:- 

अगर आप लोगों के मन में हमारे इस Instagram Par Followers Kaise Badhaye आर्टिकल को लेकर कोई प्रश्न है या फिर आप लोगों को इंस्टाग्राम अकाउंट में फॉलोअर्स बढ़ाने में दिक्कत आ रहा है तब आप लोग हमें नीचे कमेंट सेक्शन पर बता सकते हैं और अगर आप लोगों को हमारा यह आजा कल पसंद आया है तो आप लोग इस आर्टिकल को फेसबुक पर व्हाट्सएप पर शेयर कर दीजिए।