(2024 में) Dream11 Se Paise Kaise Kamaye [रोज ₹500 से ₹2500]

Dream11 Se Paise Kaise Kamaye के सभी तरीके के बारे में यदि आप विस्तार में जानना चाहते हैं, तब आप बिल्कुल सही साइट पर आए हैं। Dream11 एक बहुत ही लोकप्रिय पैसे कमाने वाला गेम है जिसके जरिए आप काफी अच्छा पैसे कमा सकते है।


शायद आपने Dream11 App का Ads लगभग सभी जगह देखा होगा चाहे टीवी हो या फिर Youtube Video, परंतु क्या आप Dream11 Se Paise Kaise Kamaye के तरीके के बारे में जानना चाहते हैं, यदि हां तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़े। 


Dream11 Se Paiss Kaise Kamaye, dream 11 se paise Kaise kamaye, dream11 se paise kaise kamaye 2023
Dream11 Se Paise Kaise Kamaye

Dream11 एक फैंटेसी गेम है, अगर Dream11 Se Paise Kaise Kamaye के बारे में बताएं तो लोगों को इस गेम में प्रेडिक्शन करना होता है कौन सा टीम जीतेगा, यदि प्रेडिक्शन सही होता है तो आप इस Dream11 पैसे कमाने वाला ऐप से पैसे जीत जाते हैं।


आप में से अधिकतर लोगों के मन में यह सवाल आया होगा, कि Dream11 क्या सच में पैसा देता है या नहीं तो आपको बता दें कि हां बिल्कुल यह सच में Dream11 पैसा देता है, यदि प्रेडिक्शन सही होता है तो। चलिए Dream11 Se Paise Kaise Kamaye और ड्रीम 11 सच है या झूठ, Dream11 से कितने पैसे कमा सकते है के बारे में जानते हैं।


यह पोस्ट भी पढ़े - 

#) WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye 

#) PhonePe Account Kaise Banaye


Dream11 Kya Hai


Dream11 अभी के समय में भारत का सबसे लोकप्रिय Fantasy App और Paisa Kamane Wala App है, यदि आपके पास क्रिकेट का काफी अच्छा जानकारी है, तब आप Dream11 पैसे कमाने वाला गेम में भाग लेकर उससे घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं।


Dream11 रियल पैसे कमाने वाला ऐप के विज्ञापन पर आप लोगों ने भारत के पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के साथ साथ और भी कई बड़े-बड़े क्रिकेट प्लेयर को देखे होंगे और आप इसी से ही अंदाजा लगा सकते हैं, कि Dream11 प्लेटफॉर्म कितना सुरक्षित है।


Dream11 में आपको क्रिकेट के साथ कई अन्य खेल का प्रेडिक्शन करना होता है, यदि आप Dream11 से पैसे कमाना चाहते है, तो सबसे पहले आपको ड्रीम11 में टीम के प्लेयर का चयन करना है, की कौनसे टीम का प्लेयर मैच में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है, उसके बाद यदि आपके द्वारा सिलेक्ट किए गए प्लेयर अच्छा प्रदर्शन करते है, और आपका पॉइंट्स अच्छा होता है, तो आप आसानी से Dream11 से पैसे जीत जाते है।


यह पोस्ट भी पढ़े -

#) Facebook से पैसे कैसे कमाए

Dream11 Se Paise Kaise Kamaye


यदि आप सोच रहे हैं कि इस Dream11 Paise Kamane Wala App को खेल कर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं, तब आप बिल्कुल गलत है क्योंकि इस Dream11 गेम से आप लाखों रुपए तो नहीं, परंतु ₹1000 या फिर ₹50,000 तक तो आसानी से कमा सकते ही है परंतु Dream11 से पैसे कमाने के लिए आपको इस पोस्ट को अच्छे से पढ़ना होगा।


Dream11 Se Paise Kaise Kamaye के तरीके के बारे में जानने से पहले जानकारी के लिए बता दें कि इस Dream11 गेम से पैसे कमाने के लिए आप लोगों को खुद से भी कुछ पैसे Invest करना पड़ता है।


Dream11 से पैसे जीत पाते हैं या नहीं यह केवल आपके क्रिकेट Team सिलेक्ट करने पर ही निर्भर करता है, क्योंकि यदि आपके द्वारा चयन किया गया टीम अच्छा रैंक करता है, केवल तभी आप Dream11 खेल से अच्छा पैसे जीत पाते हैं अन्यथा नहीं।


Dream11 के माध्यम से आप फैंटेसी गेम खेलकर और Refer And Earn तरीके के मदद से अच्छा पैसे कमा सकते हैं। यदि Dream11 Se Paise Kaise Kamaye के तरीके के बारे में बताएं तो वह है -


1) यदि आप Dream11 से पैसे कमाना चाहते है, तब आपको सबसे पहले Dream11 के ऑफिशियल साइट से Dream11 ऐप को Download करना होगा।


2) Dream11 डाउनलोड करने के बाद, आपको Register के ऑप्शन पर क्लिक करना है, और फिर फोन नंबर और ईमेल आईडी को Dream11 पर Verify करके अकाउंट बना लेना होगा।


3) Dream11 पर अकाउंट बनाने के बाद तुरंत आपके अकाउंट पर कुछ Bonus Add हो जाएगा, जिसका इस्तेमाल आप इस ऐप पर गेम खेलते वक्त कर सकते हैं।


4) Dream11 से पैसे कमाने के लिए आपको Dream11 ऐप Open करना होगा, फिर उसके बाद आपको कई मैच देखने को मिलेगा जिस भी मैच में भाग लेना चाहते हैं, उस Match पर क्लिक करना होगा।


5) जिस भी Match पर भाग लेना चाहते है उस Match पर क्लिक करने के बाद आपको टीम को सिलेक्ट करना होगा, जो भी टीम आपको लग रहा है कि जीतेगा, आपको उस टीम को सेलेक्ट कर लेने के बाद, आपको प्लेयर को भी चुन लेना होगा।


6) प्लेयर को चुन लेने के बाद आपको कॉन्टेस्ट ज्वाइन के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, और फिर कॉन्टेस्ट का पैसे दे देना होगा, फेंटेसी गेम कॉन्टेस्ट का पैसे आप Paytm या फिर UPI ID के द्वारा दे सकते हैं।


7) पैसे देकर कॉन्टेस्ट को ज्वाइन करने के बाद यदि मैच में आपका टीम और प्लेयर्स अच्छा रैंक (Rank) करता है, तब आप Dream11 से पैसे जीत जाएंगे।


याद रखें कि जितना Winnings पैसे आपको Dream11 में कहा गया है, उतना पैसे आपको नहीं मिलता है, बल्कि Dream11 ऐप पर आपको आपके रैंकिंग के अनुसार पैसे मिलता हैं।


ऊपर हमने आपको Dream11 Se Paise Kaise Kamaye के बारे में बताएं है, यदि आपको क्रिकेट प्लेयर और मैच के विषय में अच्छा जानकारी है तब आप ड्रीम11 से पैसे कैसे कमाएं के पोस्ट के माध्यम से Dream11 से अच्छा पैसे कमा सकते है।


🤑 कृपया ध्यान दे - Dream11 App से आप जितना भी पैसे गेम खेलकर कमाते हैं, उसे आप काफी आसानी से डायरेक्ट अपने बैंक अकाउंट या फिर Paytm Wallet में Withdraw सकते हैं।


यह पोस्ट भी पढ़े -

#) फ्री में डिजिटल मार्केटिंग कोर्स कैसे करें

#) बैंक से पैसे काटने पर क्या करें


Refer & Earn के जरिए Dream11 Se Paise Kaise Kamaye


Dream11 पर आप केवल Fantasy Game खेल कर ही पैसे नहीं कमा सकते, बल्कि आप Refer & Earn के मदद से भी अपने दोस्तों को Invite करके Dream11 से अच्छा पैसे कमा सकते हैं।


कई बार दोस्तों को Invite करने पर ₹200 का referral बोनस देखने को मिलता है। यदि हम Refer & Earn के जरिए Dream11 Se Paise Kaise Kamaye के तरीके के बारे में बताएं तो वह है -


1) Refer & Earn के मदद से Dream11 के जरिए पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले Dream11 के App को Open करना होगा। 


2) Dream11 App Open हो जाने के बाद, आपको Refer & Earn के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।


3) Refer & Earn ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद हम एक दूसरे पेज पर चले जाएंगे जहां पर हमें हमारा रेफरल लिंक और कोड देखने को मिल जायेगा। 


4) रेफरल लिंक मिल जाने के बाद, हमें उस लिंक को अपने दोस्तों को शेयर करना होगा, और जब दोस्त हमारे रेफरल लिंक से ऐप को डाउनलोड करेगा तब हम ₹200 से भी अधिक का बोनस देखने को मिल जाएगा। 


इस तरीके से आप Refer & Earn के जरिए Dream11 Se Paise Kaise Kamaye के तरीके को फॉलो करके Refer करके काफी अच्छा पैसे कमा सकते है, आपको बता दे की ड्रीम11 ऐप में पैसे लगाकर गेम खेलने के साथ Refer & Earn भी एक बहुत ही अच्छा तरीका है ड्रीम11 से पैसे कमाने का।


Dream11 Me Match Kaise Jeete (टिप्स)


Dream11 से पैसे कैसे कमाएं के तरीके के बारे में तो आप अच्छे से जान ही गए होंगे परंतु क्या आप सच में Dream11 फेंटेसी गेम से पैसे कमाना चाहते हैं, यदि हां तो आपको Dream11 Me Match Kaise Jeete के तरीके के बारे में जानना जरूरी है -


1) कोई भी टीम का चयन करने से पहले आपको उस टीम के बारे में अच्छे से जान ले। 


2) Dream11 Game में आपको पैसे प्लेयर के रैंकिंग के अनुसार ही दिया जाता है, इस कारण आप जो भी प्लेयर को टीम में सिलेक्ट करते है, उसके पहले आप उस प्लेयर के परफॉर्मेंस और वह प्लेयर कैसा खेलता है के बारे में अच्छे से जांच कर ले। 


3) यदि आपके पास एक से अधिक मोबाइल फोन है तब आप अलग अलग करके टीम को सैल्यूट कर सकते हैं इससे आपके जीतने का संभावना बढ़ जाएगा। 


4) जो प्लेयर अच्छा परफॉर्म कर रहा है आप कोशिश करिएगा कि उनको ही टीम में ऐड करने का।


यदि आप ऊपर ड्रीम11 से पैसे कैसे कमाएं के सभी  Tips को अच्छे से Follow करते है, और उसी के साथ यदि आपको क्रिकेट या अन्य खेल का काफी अच्छा ज्ञान है, तब आप Dream11 गेम का इस्तेमाल करके गेम खेलकर काफी अच्छा पैसे कमा सकते है। 


Dream11 Mein Kitne Point Par Paise Milte Hain


अगर आप Dream11 Game से पैसे कमाना चाहते है, तो आपको ड्रीम11 Points के बारे में भी जानना जरूरी है, यदि ड्रीम11 में कितने पॉइंट पर कितने पैसे मिलते हैं के बारे में बताएं तो वह है -


1. जब आप Dream11 मैं कोई कैप्टन का चयन करते हैं, तब उस कैप्टन का पॉइंट दुगना यानी 2x हो जाता है।


2. वाइस कैप्टन का पॉइंट 1½ है। 


3. Dream11 के टीम में आपने जो बॉलर को लिया है, वह बॉलर यदि किसी बैट्समैन को आउट करता है, तो  10 पॉइंट मिलता है। 


4. बैट्समैन जब 1 रन स्कोरर करता है तब आपको ½ पॉइंट्स देखने को मिल जाता है। 


5. जब आपके टीम का फील्डर कैच करके किसी प्लेयर को आउट करता है तब उसे 4 पॉइंट मिलता है।  


6. क्रिकेट में 4 रन करने पर 0.5 Point मिलता है और यदि 6 रन करता है, तो उसे केवल 1 Point मिलता है।


#) Data Entry Se Paise Kaise Kamaye


ड्रीम 11 सच है या झूठ


लोगों के मन में यह सवाल है की Dream11 सच है या झूठ तो आपको आपके जानकारी के लिए बता दे की आप Dream11 से सच में पैसे कमा सकते है। आप लाखो रुपए तो नहीं परंतु आप थोड़ा बहुत पैसे तो इस पैसे कमाने वाला गेम से जरूर कमा सकते है। 


Dream11 में एक करोड़ जीतने पर कितना पैसा मिलता है?


Dream11 पर आपका Luck अच्छा होता है, और आपके द्वारा चयन किया गया टीम अच्छा प्रदर्शन करता है, और आप Dream11 में एक करोड़ रुपए जीत जाते है और अब आप यह जानना चाहते है, की Dream11 में एक करोड़ जीतने पर कितना पैसा मिलता है तो आपको TDS को काटकर पैसा दे दिया जाता है। 


Dream 11 Se Paise Kaise Kamaye (वीडियो)



निष्कर्ष - 


यदि आप Dream11 Se Paise Kaise Kamaye के तरीके के बारे में नहीं जानते थे, तो उम्मीद करता हूं की आप इस पोस्ट को पढ़ने के बाद Dream11 से पैसे कैसे कमाएं के लगभग सभी तरीके के बारे में काफी अच्छे से जान गए होंगे।


स पोस्ट पर हमने आप सभी को Dream11 Se Paise Kaise Kamaye के तरीके के बारे में बताया है, यदि आपके पास क्रिकेट या अन्य खेल का अच्छा ज्ञान है तब आप इस पोस्ट से अच्छा पैसे कमा सकते हैं। 


यदि आपको इस Dream11 Se Paise Kaise Kamaye ब्लॉग पोस्ट को लेकर कोई प्रश्न है, तब आप हमें बेझिझक नीचे कमेंट बॉक्स पर कॉमेंट करके पूछ सकते हैं। यदि आपको लगे कि यह पोस्ट आप सभी के लिए बहुत ही फायदेमंद है, तब आप हमारे ब्लॉग के और भी अन्य उपयोगी ब्लॉग पोस्ट को पढ़ सकते हैं। 


यह भी पढ़े:- 

#) Real Paytm Cash Kamane Wala App

#) WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye

#) Paise Kamane Wala Game