PhonePe Account Kaise Banaye: 2024 में [पूरी जानकारी]

PhonePe Account Kaise Banaye - आज के समय में हर कोई पैसे का लेनदेन करने के लिए ऑनलाइन पेमेंंट एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर रहें है।

ऑनलाइन पेमेंट एप्लीकेशन के कारण आज कहीं पर भी पैसे का भुगतान करना आसान हो गया है, आप भी अगर Online Payment करना चाहते है, तब आप PhonePe ऐप का इस्तेमाल कर सकते है।

PhonePe Account kaise banaye,Phonepe अकाउंट कैसे बनाए,PhonePe पर अकाउंट कैसे बनाए
 

PhonePe एप्लीकेशन के बारे में बताएं तो ये एक ऑनलाइन पेमेंट एप्लीकेशन है, जिसके मदद से हम घर बैठे किसी को भी पैसे भेज या फिर किसी से भी पैसे प्राप्त कर सकते हैं।


सिर्फ पैसे को भेज या फिर प्राप्त करना ही नहीं बल्कि PhonePe ऐप के माध्यम से आप Mobile Recharge, इलेक्ट्रिसिटी बिल, गैस बिल पेमेंट, DTH  रिचार्ज आदि भी मोबाइल के जरिए काफी आसानी से कर सकते है।


यदि आप PhonePe Account Kaise Banaye के तरीके के बारे में अच्छे से जानना चाहते हैं, तो यह पोस्ट आपके लिए काफी उपयोगी होने वाला है। इस पोस्ट में बताए गए सभी तरीके को फॉलो करके आप काफी आसानी से PhonePe अकाउंट बना सकते है।


PhonePe क्या है


PhonePe एक ऑनलाइन Payments एप्लीकेशन है, जिसके माध्यम से हम Online काफी आसानी से Transaction कर सकते है। जैसे की अपने बैंक अकाउंट से पैसे का भुगतान करना, मोबाइल मेंं रिचार्ज करवाना या फिर किसी को पैसे का भुगतान करना।


यह सभी तरह के ट्रांजेक्शन सिर्फ एक स्मार्टफोन से कर सकते है, जिसे हम टेक्नोलॉजी के भाषा में Cashless ट्रांजेक्शन कहते है। यदि आप इन सभी चीजों का लाभ उठाना चाहते है, तो हम उम्मीद करेंगे की आप PhonePe Account Kaise Banaye के इस पोस्ट को अंत तक पढ़ेंगे। 


#) YouTube Se Paise Kaise Kamaye


PhonePe App Download कैसे करें


PhonePe Account बनाने के लिए हमें सबसे पहले PhonePe App को फोन पर डाउनलोड करना होता है, यदि आप PhonePe Download कैसे करें के तरीके के बारे में नहीं जानते तो आप नीचे बताएं गए तरीके को फॉलो कर सकते है -


1) PhonePe App Download करने के लिए आपको सबसे पहले आपके मोबाइल में Google Play Store को Open करना होगा।


2) Play Store को Open करने के बाद आपको ऊपर Search पर क्लिक करना होगा, और फिर आपको PhonePe लिख कर सर्च करना होगा।


3) PhonePe लिखकर सर्च करने के बाद, आपको PhonePe App देखने को मिलेगा आपको उसके बाद Install के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 


जैसे ही आप Install के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, उसके कुछ ही देर बाद आपके मोबाइल में PhonePe App Download होना शुरू हो जाएगा। चलिए फोनपे अकाउंट कैसे बनाएं के बारे में जानते है। 


PhonePe Account बनाने के लिए क्या चाहिए?


Phone Pe Account Kaise Banaye के बारे में जानने से पहले आपको PhonePe Account बनाने के लिए क्या क्या चाहिए के बारे में जान लेना चाहिए, यदि PhonePe Account बनाने के लिए क्या क्या चाहिए के बारे में बताएं तो वह है -

  • PhonePe Account बनाने के लिए एक Smartphone का होना जरूरी है। 
  • एक Phone Number जो आपके बैंक अकाउंट के साथ Link हो।  
  • आपके पास एक Debit Card का भी होना जरूरी है, क्यूंकि बिना Debit Card के आप UPI Account नहीं बना सकते है।

अगर आपके पास ऊपर बताएं गए सभी चीजे है, तो आप PhonePe पर अकाउंट बना सकते हैं। चलिए PhonePe Account Kaise Khole के संपूर्ण तरीके के बारे में विस्तार से जानते हैं। 


#) Sabhi Bank Ka Full Form

#) Airtel Caller Tune Kaise Lagaye

#) Data Entry Se Paise Kaise Kamaye

#) Bank Se Paise Katne Par Kya Kare


PhonePe Account Kaise Banaye


कुछ स्टेप्स को फॉलो करके हम बहुत ही आसानी से PhonePe Account Open कर सकते हैं, परन्तु यदि आप PhonePe Account Kaise Banaye के तरीके के बारे में नहीं जानते है,


तब नीचे बताएं गए तरीके के माध्यम से आप काफी आसानी से PhonePe पर अकाउंट बना सकते है। तो यदि PhonePe Account Kaise Banaye के तरीके के बारे में बताएं तो वह है -

1) PhonePe Account बनाने के लिए आपके पास PhonePe का ऐप होना जरूरी है। आप PhonePe App को Play Store से Download कर सकते है, या फिर आप चाहे तो PhonePe App को नीचे Download पर क्लिक करके भी डाउनलोड कर सकते है। 


2) PhonePe App जब आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाएगा, तब आपको PhonePe ऐप को Open करना होगा और फिर आपको उस फोन नंबर को Add करना होगा जिस नंबर पर आपका बैंक अकाउंट लिंक है। फोन नंबर Add करने के बाद आपको Proceed पर क्लिक करना होगा। 



PhonePe Me Account Kaise Banaye, PhonePe Account Kaise Banaye

3) Proceed पर क्लिक कर देने के बाद, आपके मोबाइल पर एक Otp यानी कि One Time Password प्राप्त होगा, उसे Otp को आपको दाल देना होगा। फिर उसके बाद Verify के ऑप्शन पर आपको क्लिक करना होगा।



PhonePe ID Kaise Banaye

4) Otp दाल कर वेरीफाई पर क्लिक करने के कुछ ही समय बाद आपका मोबाइल नंबर वेरीफाई हो जाएगा। नंबर वेरीफाई हो जाने के बाद आप PhonePe ऐप के होम पेज पर चले जाएंगे और  फिर आपका PhonePe अकाउंट बन जाएगा। 


फोनपे अकाउंट कैसे बनाएं, PhonePe Account Kaise Banaye

तो इस तरीके से आप ऊपर PhonePe Account Kaise Banaye के तरीके को Follow करके फोनपे पर अकाउंट बना सकते है। तो चलिए अब PhonePe Account पर Bank Account कैसे Add करें के तरीके के बारे में जानते है।


यह पोस्ट भी पढ़े -

#) Facebook Se Paise Kaise Kamaye

#) Dream11 Se Paise Kaise Kamaye 

#) PhonePe Se Paise Kaise Kamaye


PhonePe Account में Bank अकाउंट कैसे जोड़े


ऊपर बताया गया प्रोसेस को Follow करने के बाद, आपका PhonePe अकाउंट बन जाएगा, परंतु अभी आप कोई Payment या रिचार्ज नहीं कर सकते इसके लिए आपको PhonePe में बैंक अकाउंट को जोड़ ना होगा। Phonepe में बैंक अकाउंट कैसे Add करे के प्रोसेस के बारे में बताएं तो वह है - 


1) PhonePe अकाउंट में बैंक को जोड़ने के लिए आपको सबसे पहले, PhonePe ऐप को ओपन करना होगा और फिर ADD NEW BANK ACCOUNT पर क्लिक करना होगा। 

2) ADD NEW BANK ACCOUNT पर क्लिक करने के बाद आप एक दूसरे पेज पर चले जाएंगे, वहां पर आपको आपका बैंक चुन लेना होगा। 

3) बैंक नेम चुन लेने के बाद आपको SET BHIM UPI PIN पर क्लिक करना होगा।

4 ) SET BHIM UPI PIN पर क्लिक करने के बाद आपको आपके एटीएम का अंतिम 4 नंबर, CVV और Expiry Date डाल देना होगा फिर Continue के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 
 
Continue के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा उसे आपको एपपर दर्ज करना होगा फिर ATM का PIN डालना होगा, उसके बाद आपको 4 नंबर का UPI PIN डालना होग। उसके बाद आपके PhonePe में Bank अकाउंट Add हो जाएगा। 

PhonePe Account Kaise Khole 



निष्कर्ष: फोनपे अकाउंट कैसे बनाएं

इस ब्लॉग पोस्ट पर हमने आप सभी को Phone Pe Account Kaise Banaye के संपूर्ण तरीके के बारे में बताया है। Phonepe Account Kaise Banaye के प्रोसेस को हमने सरल भाषा में समझाने का पूरा कोशिश किया है, उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा। 


यदि आपके मन में PhonePe App या फिर PhonePe Account Kaise Khole से संबंधित कोई सवाल है तब आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स पर कमेंट करके बता सकते हैं। और अगर आपको लगे कि यह आर्टिकल आप सभी के लिए उपयोगी है तब आप हिंदी ब्लॉग के और पोस्ट को पढ़ सकते।


#) WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye

#) Instagram Followers Kaise Badhaye

#) PhonePe Se Loan Kaise Le

#) Airtel Number Kaise Nikale

#) Jio Ka Number Kaise Nikale

#) RBI Approved List

#) पैसे कमाने वाला ऐप से पैसे कैसे कमाए