Jio Phone Me Screenshot Kaise Le | Jio Phone में Screenshot कैसे ले (सम्पूर्ण जानकारी)

Jio Phone Me Screenshot Kaise Le - नमस्कार दोस्तों, हमारे वेबसाइट पर आप सभी का स्वागत है। हमारा आज का यह आर्टिकल Jio Phone Users के लिए बहुत उपयोगी होने वाला है, क्योंकि इस आर्टिकल पर हम आप सभी लोगों को Jio Phone Me Screenshot Kaise le के बारे में बताएंगे जो आप सभी लोगों को Jio Phone में Screenshot लेने में मदद करेगा।


Jio Phone me Screenshot Kaise le, Screenshot Jio Phone par Kaise le

कई बार हम लोगों को कोई वेबसाइट पर कुछ जरूरी जानकारी देखने को मिल जाता है, जिसे हम हमारे फोन पर सेव करना चाहते हैं, जिसके लिए हम Screenshot फीचर का प्रयोग करते हैं। स्क्रीनशॉट की मदद से हम स्मार्टफोन का कोई भी जरूरी स्क्रीन का फोटो खींच सकते हैं, यदि आप Jio Phone में स्क्रीनशॉट लेना चाहते हैं तब आज के इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना ना भूले। 


यह पोस्ट भी जरूर पढ़े - 

Jio Ka Number Kaise Nikale 

Airtel Ka Number Kaise Nikale 

• Laptop में Screenshot कैसे लें


Jio Phone Me Screenshot Kaise Le


साधारण तौर पर हम लोग स्क्रीनशॉट लेने के लिए वॉल्यूम आप डाउन बटन का प्रयोग करते हैं परंतु जिओ फोन में Screen Shot लेने का तरीका स्मार्टफोन से कई गुना अलग है।


Jio Phone जब नया नया लॉन्च हुआ था तब उसमें कोई भी स्क्रीनशॉट ले ने का ऑप्शन नहीं दिया गया था पर कुछ साल बाद जिओ फोन का Os Update आया था उसके बाद Jio Phone में Screenshot लिया जा सकता है।

अगर आप jio phone me screenshot kaise le के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको बता दें कि jio phone में स्क्रीनशॉट लेने का 2 उपयोगी तरीका है जिसके मदद से आप Jio Phone में स्क्रीनशॉट ले सकते है।


Jio Phone Me Screenshot Kaise Le


Jio Phone से आप Screenshot ले बोहोत आसानी से के सकते है और आज हम आप लोगो को Jio Phone में Screenshot लेने का 2 तरीके के बड़े में बताएंगे जो है -

 

1)Volume और Power बटन से जियो फोन में स्क्रीनशॉट 


2)Google Assistant से Jio Phone में स्क्रीनशॉट 


Volume Down + Power बटन से Jio Phone Me Screenshot Kaise Le  


जियो फोन में स्क्रीन शॉट लेने का जो पहला तरीका है वह बहुत ही आसान है उसके लिए आपको नीचे दिया गया प्रोसेस को सही से फॉलो करना होगा।


➡जियो फोन को Unlock करके On करिए।


➡Jio Phone On हो जाने के बाद आप उस पेज पर चले जाइए जिसका Screenshot आप लेना चाहते हैं।


➡Screenshot लेने के पेज में चले जाने के बाद आपको Jio Phone के "Volume Down + Power Button" को एक साथ कुछ समय के लिए Press करना होगा।


➡"Volume Down + Power Button" को कुछ second समय के लिए Press करना होगा फिर Jio Phone में Screenshot Capture हो जाएगा।


➡आप Jio Phone में Save हुआ स्क्रीनशॉट को Galary में जाकर Screenshot फोल्डर से Check कर सकते है।


Google Assistant से Jio Phone Me Screenshot Kaise Le


गूगल असिस्टेंट से भी आप Jio Phone में Screenshot ले सकते है। तो चलिए Google Assistant से Jio Phone में कैसे Screenshot ले के बड़े में जानते है।


➡Jio Phone को Unlock करके On करिए।


➡Jio Phone On करने के बाद आपको Jio Phone के उस Page पर चले जाइए जिसका आप screenshot लेना चाहते हैं।


➡Screenshot के पेज पर चले जाने के बाद आपको Google assistant का बटन को कुछ देर के लिए Press करके रखना पड़ेगा।


➡Google assistant का बटन को press करके रखने के बाद आपको Google Assistant को "Take a Screenshot" बोलना होगा फिर आपके Jio Phone में Screenshot Capture हो जाएगा।



Conclusion -


आशा करता हूं कि आप सभी लोगों को हमारा आज का यह Jio Phone Me Screenshot Kaise Le आर्टिकल पसंद आया होगा।आज हमने इस आर्टिकल पर आप लोगो को Jio Phone में Screenshot लेने का 2 तरीके के बड़े में बताया है जो आप सभी को Jio Phone में स्क्रीन शॉट लेने में मदद करेगा। 


•} Dream11 Se Paise Kaise Kamaye

•} फ्री में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

•} Paise Kamane Wala Game  


Jio phone me sceeenshot kaise le आर्टिकल को लेकर अगर आपके मन में कोई क्वेश्चंस है तब आप हमें नीचे कॉमेंट सेक्शन पर कमेंट करके पूछ सकते है और अगर आपको लगे कि हमारा आज का यह आर्टिकल और सुना के लिए उपयोगी है तब आप हमारे आज के इस आर्टिकल को अपने दोस्तों को शेयर कर दीजिएगा।