Jio Phone Me Number Block Kaise Kare - Jio Phone Number kaise Block Kare

जिओ फोन नंबर ब्लॉक कैसे करे?- नमस्कार दोस्तों, Tekhindi Website के एक और नए आर्टिकल पर आप सभी लोगों का स्वागत है।आज के इस वर्तमान समय में सभी लोग मोबाइल फोन इस्तेमाल करते हैं और इसी समय कई सारे अनजान लोग हमें बेवजह ही फोन करते रहते हैं परंतु यह बिल्कुल भी सही नहीं है यदि आपको पसंद नहीं कि कोई आपको ऐसे ही फोन करें तब आप उस फोन नंबर को ब्लॉक कर सकते हैं।


Jio Phone me phone number block kaise kare


आज के इस आर्टिकल पर मैं आप सभी को Jio Phone में Phone Number Block कैसे करे?,Contact Number Jio Phone में कैसे Block करे? के बारे में विस्तार में बताऊंगा जो कि आप सभी को जियो फोन में फोन नंबर या कांटेक्ट नंबर ब्लॉक करने में मदद करेगा।


Jio phone me number block kaise kare  - Jio Phone मैं Phone Number Block कैसे करें 

कई बार हम किसी से मोबाइल के माध्यम से बात करना नहीं चाहते हैं या फिर कोई हमें बार-बार फोन करके डिस्टर्ब कर रहा है तब हम उस नंबर को हमारे फोन से ब्लॉक कर सकते हैं यदि आप Jio Phone इस्तेमाल करते हैं और आपको नहीं पता कि कॉन्टैक्ट नंबर को कैसे ब्लॉक करते हैं तब आज का यह आर्टिकल केवल आपके लिए ही है।


इस आर्टिकल को भी Read करें- जियो फोन में वीडियो डाउनलोड कैसे करे 


नीचे हमने "Jio phone me number block kaise kare" के बारे में डिटेल में बताएं आप नीचे बता गया स्टेप को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करके Jio Phone में Number को Block कर सकते हैं।तो चलिए जिओ फोन पर कांटेक्ट नंबर कैसे ब्लॉक करें के बारे में जानते हैं।


 Jio Phone Me Number Block Kaise Kare 

1)Jio Phone में Phone Number को Block करने के लिए आप लोगों को सबसे पहले अपने Jio Phone को Open कर लेना होगा।

2) Jio Phone को Open कर लेने के बाद आपको Jio Store मैं चला जाना होगा।


3)Jio Store मैं चले जाने के बाद आपको Jio Chaat App को डाउनलोड करना होगा फिर जब आपके मोबाइल पर Jio Chat App Install हो जाएगा तब आपको ऐप को ओपन कर लेना होगा। 


4)Jio Chat App को Open करने के बाद आपको Setting को Open कर लेना होगा।


5)जब आप Jio Phone में Setting को Open कर लेंगे तब आपको Security And Privacy करके एक ऑप्शन देखने को मेरा उस पर आपको क्लिक कर देना होगा।


6)Security And Privacy ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको Block Contact पर क्लिक करना होगा अब आप जिस नंबर को ब्लॉक करना चाहते हैं उस कांटेक्ट नंबर को आपको जो लेना होगा फिर वह नंबर ब्लॉक हो जाएगा।


अंतिम शब्द:-


दोस्तों मैं आशा करता हूं कि आप सभी को हमारा आज का यह आर्टिकल पसंद आया होगा। आज के इस आर्टिकल पर हमने आप सभी को "जियो फोन में नंबर ब्लॉक कैसे करे - Jio Phone Me Nunber Block Kaise Kare" के बारे में बताएं जो कि आप सभी Jio Phone यूजर के लिए बहुत ही यूजफुल आर्टिकल है।


यदि आप सभी Jio Phone User के मन में हमारे आज के इस आर्टिकल को लेकर कोई भी सवाल है तब आप नीचे कमेंट सेक्शन पर हमें बेझिझक बता सकते हैं।और अगर आपको लगे कि हमारा आज का यह आर्टिकल आप सभी के लिए यूज़फुल है तब आप हमारे आज के इस आर्टिकल(Jio Phone Me Nunber Block Kaise Kare) को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को शेयर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर दीजिएगा।