Bank Se Paise Katne Par Kya Kare (संपूर्ण जानकारी)

Bank Se Paise Katne Par Kya Kare - क्या आप बैंक ग्राहक है, यदि हां तब आप सबको कई बार एक गंभीर परिस्थिति से गुजारना पड़ता है की बेवजह आपके बैंक अकाउंट से पैसे का कटौती। 


अगर आपके बैंक अकाउंट से पैसे काट गए है और इसी कारण के वजह से आप बैंक में शिकायत करना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हैं क्योंकि इस पोस्ट पर हम Bank Se Paise Katne Par Shikayat Kaise Kare के बारे में बताएंगे।


Bank se paisa katjane per sikayat kaise kare?,paisa katne par sikayat kaise kare?,bank se paisa katne par sikayat kaise darj kare?
Bank Se Paise Kat Jaye To Kya Kare

कई बार ऐसा होता है की जब आप बैंक में से किसी को पैसे भेजते हैं परंतु किसी कारण आपका ट्रांजैक्शन फेल हो जाता है और वह पैसा आपके अकाउंट में वापस आने में देर करता है या फिर नहीं आता है। 


सिर्फ यह कारण ही नहीं बल्कि हम जब हमारे बैंक अकाउंट के स्टेटमेंट को चेक करते हैं तब हम देखते हैं की बिना किसी रीजन के बैंक से पैसे कट गया है, और यदि आप इस बात को लेकर बैंक में शिकायत करवाना चाहते है, तो कृपया इस पोस्ट को अंत तक पढ़े। 


इसी वजह से आप सभी बहुत परेशान हो जाते हैं की बैंक से पैसा आएगा या नहीं अगर बहुत दिन हो गया है फिर भी आपका पैसा बैंक अकाउंट पर नहीं आया है तब आप बैंक में शिकायत दर्ज करा सकते हैं जिससे आपको कुछ ही दिनों में पैसे रिटर्न भी मिल जाएगा। 


हम इस पोस्ट पर Bank Se Paise Katne Par Kya Kare और Bank Se Paise Katne Par Shikayat Kaise Kare के बारे में अच्छे से बताएंगे जिसके जरिए आप आपके बैंक अकाउंट से काट गए पैसे के बारे में बैंक में शिकायत कर पायेंगे। 


यह पोस्ट भी जरूर पढ़े - 

#) Dream11 Se Paise Kaise Kamaye

#) YouTube Se Paise Kaise Kamaye 

#) WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye

Bank Se Paise Katne Par Kya Kare - बैंक से पैसे काट जाए तो क्या करें


कई बार बैंक द्वारा हमारे अकाउंट से पैसे काट लिया जाता है, और हमें पता भी नहीं होता है की किस वजह से पैसे बैंक से काट गया है, सिर्फ यह ही नहीं कई बार तो ट्रांजेक्शन करने पर तो बैंक अकाउंट से पैसे काट जाते है परंतु ट्रांजेक्शन Fail हो जाता है। 


अगर आप भी इन सभी परेशानी से जूझ रहे हैं तब आज के इस पोस्ट को पढ़ने के बाद जान जायेंगे की Bank Se Paise Katne Par Kya Kare सिर्फ यह ही नहीं बल्कि आप अगर बैंक में पैसे काटने के वझे से शिकायत करना चाहते है, उसके बारे में भी हम इस पोस्ट में आपको संपूर्ण जानकारी देंगे। 


#) Instagram पर Followers कैसे बढ़ाएं

#) PhonePe Account Kaise Banaye

#) Airtel Ka Number Kaise Nikale 

Bank Se Paise Kat Jaye To Kya Kare - बैंक से पैसे काटने पर क्या करें


यदि ATM से पैसे निकालते वक्त आपके बैंक अकाउंट से पैसे काट गए है, परंतु आपको ATM मशीन से पैसे प्राप्त नहीं हुआ है या फिर आपने ऑनलाइन आपके बैंक अकाउंट से किसी को पैसे Send किए है, परंतु Receiver के Bank में पैसे प्राप्त नहीं हुआ है। 


तो इस समय आप थोड़ा देर Wait कर सकते है, क्यूंकि ATM से पैसे काट जाने पर या फिर ऑनलाइन पैसे सेंड करते वक्त पैसे Send हो जाने के 24 Hours के अंदर आपको Refund मिल जाता है, यदि काफी दिन हो गए है परंतु आपको आपके पैसे का Refund नहीं मिला है, तो आप नीचे बताएं गए प्रोसेस को फॉलो करके बैंक में शिकायत दर्ज करवा सकते है।


यदि आपके अकाउंट से बिना किसी वजह के भी पैसे काट गए है, और आपको नहीं पता कि क्यूं बैंक से पैसे काट गए है, तब आप बैंक में जाकर शिकायत दर्ज करवा सकते है, इससे आपको कुछ ही दिन में पैसे मिल जायेगा।  

Bank Se Paise Katne Par Shikayat Kaise Kare - बैंक से पैसे काटने पर शिकायत कैसे करें


क्या आपके बैंक अकाउंट से या फिर ATM से पैसे कट गया है, और आपको अभी तक आपके पैसे नहीं मिला है तब आप बैंक में शिकायत कर सकते हैं अगर आपको नहीं पता कि कैसे करते हैं तब आप नीचे बताया गया स्टेप को फॉलो कर सकते हैं -  


1) अगर आपके बैंक में पैसा कट गया है तब आपको सबसे पहले आपके Bank के कस्टमर केयर में जाकर Contact करना होगा।


2) जब आप आपके बैंक के कस्टमर केयर पर शिकायत दर्ज करने जाएंगे बैंक से पैसा काटने की वजह से तब आपको आपके बैंक के पासबुक और यदि आप के एटीएम से पैसा काट गया है तब आपको एटीएम का स्टेटमेंट लेकर जाना होगा।


3) जब आप बैंक के कस्टमर केयर पर पैसा कट जाने के बारे में शिकायत दर्ज कराने जाएंगे तब आपको वहां पर आपके अकाउंट के बारे में पूछताछ किया जाएगा और फिर आपका शिकायत वहां पर दर्ज हो जाएगा।


4) शिकायत दर्ज हो जाने के बाद बैंक आपको बता देगा कि आपका पैसा कब Return किया जाएगा आपके Bank Account पर।


5) यदि 7 दिन के अंदर भी आपको कोई भी जवाब नहीं मिलता बैंक की तरफ से तब आप फिर से कस्टमर केयर पर जाकर संपर्क कर सकते हैं इससे आप यह पता लगा सकते हैं कि कब आपका Bank Se kata Gaya Paisa वापस मिलेगा।


तो इस तरीके से आप आपके Bank में Bank Account से पैसे काट जाने के बारे में काफी आसानी से शिकायत दर्ज करवा सकते ही। 


निष्कर्ष -


यदि आपके बैंक अकाउंट से पैसे काट गए है, और आप Bank Se Paisa Kat Jane Par Shikayat Kaise Kare या फिर Bank Se Paise Katne Par Kya Kare के बारे में जानना चाहते थे, तो में उम्मीद करता हूं की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको इसका उत्तर काफी अच्छे से मिल गया होगा। 


यह ब्लॉग पोस्ट भी पढ़े:- 

Facebook Se Paise Kaise Kamaye

YouTube Se Paise Kaise Kamaye 


यदि आपके मन में अभी भी इस पोस्ट को लेकर कोई और सवाल है, तब आप हमें नीचे कमेंट सेक्शन पर कमेंट करके पूछ सकते हैं और अगर आपको लगे की यह बैंक से पैसा काट जाने पर क्या करे पोस्ट पसंद आया है तब हमारे आज के इस पोस्ट को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को Share जरूर करें।