Airtel Caller Tune Kaise Lagaye (बेस्ट तरीके)

क्या आप आपने Airtel Sim के Default Caller Tune से परेशान हो गए हैं तब आज का लिए आर्टिकल आप सभी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है, क्योंकि इस आर्टिकल पर हम Airtel Caller Tune Kaise Lagaye के बारे में आप सभी को विस्तार में बताएंगे। 

Airtel Caller Tune Kaise Lagaye, Airtel caller tune kaise set kare,
Airtel Caller Tune Kaise Lagaye

यदि आप Airtel Sim के Prepaid ग्राहक है तब आप Airtel Caller Tune के तहत बिल्कुल ही Free में अपने Airtel नंबर पर Caller Tune को Activate (एक्टिवेट) करा सकते है, वह भी कुछ आसान Steps को Follow करके। 

आब बात करते हैं कि क्या Airtel Sim में Free में Caller Tune set क्या जा सकता है? तो आपको बता दे की हां बिल्कुल अभी हम एयरटेल के सिम में बिल्कुल ही फ्री में Caller Tune को Set कर सकते है। चलिए Airtel Caller Tune Kaise Lagaye के तरीके के बारे में जानते है। 

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े - 

Airtel Caller Tune Kaise Lagaye 


Airtel Caller Tune Kaise Lagaye,Airtel Sim में Caller Tune कैसे सेट करे? अभी के समय में जैसे हम Airtel के SIM में Caller Tune लगा सकते हैं, वैसे पहले हम नहीं लगा सकते थे पहले Caller Tune लगाने के लिए हमें 20 से ₹40 देना पड़ता था, परंतु अभी हम कलर तूने मुफ्त में लगा सकते हैं। 

आज के इस आर्टिकल पर हम आपको Airtel Caller Tune Kaise Lagaye के बारे में बताएंगे , एयरटेल के सिम में कॉलर ट्यून कैसे लगाई के बहुत सारे तरीके आपको इंटरनेट पर देखने को मिल जाता है परंतु उनमें से अधिकतम तरीका सही से काम नहीं करता। आज हम एयरटेल के सिम में कॉलर ट्यून कैसे लगाएं के जो तरीके के बारे में बताएंगे वह है -

Airtel Caller Tune Kaise Lagaye

अगर आप बिल्कुल ही आसान तरीके से अपने Airtel Sim में caller Tune set करना चाहते हैं तब आपको नीचे दिया गया स्टेप(Step) को सही तरीके से फॉलो करना होगा तभी आप सभी Airtel के sim में Free Caller Tune set कर पाएंगे -

➨Airtel में Free Caller Tune या Hello Tune सेट करने के लिए आपको Airtel के Number पर 5787809 Call करना होगा.

Call करने के बाद आपसे Language के बड़े में पूछा जायेगा आप जिस भी भाषा को अच्छे से जानते हैं आपको उसको select कर लेना होगा फिर आपको 1 Button को Press करना होगा.

जब आप 1 बटन को press करेंगे तब आपके Airtel Sim में 999 Days के लिए Free Caller Tune Service सुरू हो जायेगा.

आब आप आपके कोई भी मनपसंद गाने को Airtel Caller tune में बिल्कुल ही Free में Activate या Set कर सकते हैं.तो चलिए अब जानते हैं कि कैसे वेबसाइट से Airtel Free कॉलर ट्यून(Caller Tune) को सेट करा जाता है.


Airtel Website से Airtel Caller Tune Kaise Lagaye 

➨सबसे पहले आप लोगो को आपने फोन में ब्राउज़र को open करना होगा फिर airtel hello tunes के official website को open करलेना होगा.

➨Airtel Hello Tunes वेबसाइट ओपन हो जाने के बाद आप सभी लोगों को बोहोत सारे music का लिस्ट देखने को मिलेगा आप जिस भी म्यूजिक को आपने airtel sim के caller Tune में Set या फिर activate करना चाहते हैं उस music को ओपन करना होगा फिर आपको एक ऑप्शन देखने को मिलेगा "get it" करके आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.

➨"get it" के option मैं क्लिक करने के बाद आपसे आपके एयरटेल नंबर के बारे में पूछा जाएगा आपको वहां पर अपना एयरटेल का नंबर दे देना होगा फिर आपके Airtel Number पर Free Caller tune set करने का कन्फर्मेशन(Confermation) message आयेगा उसको आपको activate कर लेना होगा फिर आपके Airtel Sim में Free Caller Tune 2022 Set हो जायेगा.

Hello Tune कैसे Active करें Airtel Sim पर Free में 


➨ एयरटेल सिम में फ्री में कॉलर ट्यून सेट करने के लिए आप लोगों को सबसे पहले अपने फोन में प्ले स्टोर एप्लीकेशन को ओपन कर लेना होगा प्ले स्टोर एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद आप लोगों को Airtel Wynk Music ऐप को डाउनलोड कर लेना होगा.

➨Airtel wynk music app को ओपन करने के बाद आपको Wynk Music app में airtel Number के साथ login कर लेना होगा.

➨airtel Number के साथ login हो जाने के बाद आपको आपके मन पसंदीदा गाना को सेलेक्ट कर लेना होगा जिसे आप airtel Caller Tune में set करना चाहते हैं.

➨कॉलर ट्यून के गाने को सिलेक्ट कर लेने के बाद आप लोगों को एक ऑप्शन देखने को मिलेगा "All Callers" करके उस ऑप्शन पर आप सभी को click करना होगा फिर caller Tune आपके Airtel Sim पर Set हो जाएगा.

Airtel Caller Tune  Deactivate कैसे करें

दोस्तों क्या आप Airtel Sim के Caller Tune को Deactivate करना चाहते हैं यदि हां तब आप नीचे बताएं गए स्टेप्स Follow करके आपके Airtel Callertune को Deactivate कर सकते है -

➨सबसे पहले आपको आपके मैसेज ऐप को ओपन कर लेना होगा फिर 155223 नंबर पर STOP लिख कर सेंड कर देना होगा.

 अब आपका एयरटेल फ्री कॉलर ट्यून डीएक्टिवेट हो गया है यह मैसेज आपके फोन में आ जाएगा.

अंतिम शब्द -

hope करते हैं कि आप सभी को हमारा आज का यह आर्टिकल पसंद आया होगा,हमने आज के इस आर्टिकल पर आप सभी को Airtel Sim में  कैसे Caller tune set करे?,Airtel Sim Free caller Tune कैसे set kare?, के बारे में बताया है.

यह पोस्ट भी पढ़े - 

अगर आप सभी के मन में हमारे आज के इस आर्टिकल को लेकर कोई सवाल है तब आप हमें नीचे कमेंट सेक्शन पर पूछ सकते हैं, और यदि आपको लगे कि हमारा आज का यह आर्टिकल सभी के लिए हेल्पफुल है तो हमारे आज के इस आर्टिकल को अपने दोस्तों रिश्तेदारों को Share की कर दीजिए.