FREE Me Digital Marketing Course Kaise Kare (संपूर्ण जानकारी)

Free Me Digital Marketing Course Kaise Kare - हेलो दोस्तों कैसे हैं आप लोग आशा करता हूं कि आप सभी लोग बिल्कुल ही अच्छे ही होंगे क्या आप इस लॉकडाउन के situation में घर बैठे कुछ अच्छा सीखना चाहते हैं।

और फ्री में ही घर बैठे गूगल के तरफ से certificate पाना चाहते हैं यदि हां तब आप बिल्कुल ही सही जगह पर आए हैं। आज के इस आर्टिकल को आप लोगों को अच्छे से पढ़ लेना होगा तभी आप गूगल के तरफ से सर्टिफिकेट पाएंगे।

Digital marketing free course in hindi,digital marketing free course, digital Course
Free Me Digital Marketing Course Kaise Kare 


आज के इस नए पोस्ट पर आप लोग जानेंगे की Google Digital Unlock क्या हैं?(what is Google digital unlocked course?), कैसे फ्री में गूगल डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स करें?(How do Google digital marketing course for free?),Google Digital marketing से कोर्स कैसे करें?(How to do a course with Google Digital marketing?) 

Google Digital Unlocked से Free मैं Digital Marketing Course कैसे करें 

Google Digital Unlocked से कोर्स करने के पहले आप लोगों को जान लेना जरूरी है की Digital marketing kya hain?(what is Digital Marketing?) यदि हम आसान से भाषा में कहें तो इंटरनेट के मदद से प्रचार करके जब कोई प्रोडक्ट या सेवा को बेचा जाता है तब उसे हम डिजिटल मार्केटिंग कहते हैं। 
 
इस कोर्स को आप अपने कैरियर को established करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं और जब आप अपने किसी जॉब में अप्लाई करने को जाते हैं तब आप इस सर्टिफिकेट को भी अपने बायोडाटा में डाल सकते हैं जोकि एक external activity है।

Types of Digital Marketing in Hindi – 

ऐसे में तो Digital Marketing का बहुत सारा प्रकार है हम लोगों को देखने को मिल जाता है, परंतु अगर हम उनमें से ही कुछ अच्छे डिजिटल मार्केटिंग के प्रकार के बारे में बताएं तो वह है - 

#) SEO 
#) SMM
#) PPC 
#) PPD 

FREE Me Digital Marketing Course Kaise Kare 

Free Digital Marketing Course in Hindi: अगर आपके पास एक कंप्यूटर या फोन है तब आप आसानी से घर बैठे ही इस लॉकडाउन के समय में डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स कर सकते हैं वह भी फ्री में।

डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स करने के लिए आप लोगों के पास एक फोन और इंटरनेट कनेक्शन का जरूरत पड़ेगा। आज के इस आर्टिकल पर हम लोग आप लोगों को बताएंगे कि आप कैसे GooGle Digital Unlocked से certificate पा सकते हैं।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े -

GooGle Digital Unlocked क्या हैं? - What Is GooGle Digital Unlocked In Hindi

GooGle Digital Unlocked से Certificate Verified Course करने के पहले आप लोगो को यह अच्छे से जान लेना चाहिए की GooGle Digital Unlocked हैं क्या?

यदि में GooGle Digital Unlocked के बारे में बताओ तो यह GooGle का ही एक सर्विस हैं जहा पर आप को Free में Digital Marketing Course कराया जाता है।GooGle Digital Unlocked मैं आप लोगों को सभी कोर्स बिल्कुल ही फ्री में देखने को मिल जाता है जहां पर आप लोगों को कोई भी शुल्क नहीं देना पड़ता है।

GooGle Digital Unlocked मैं आप लोगों को 20 तरह के अलग-अलग कोर्स देखने को मिल जाता है परंतु सभी कोर्स में आप लोगों को सर्टिफिकेट नहीं दिया जाता सिर्फ एक ही कोर्स है जिसमें आप लोगों को सर्टिफिकेट देखने को मिलता है गूगल के तरफ से वही आप लोगों को हम आज के इस आर्टिकल पर बताएंगे कि कौन से कोर्स में आप लोगों को सर्टिफिकेट देखने को मिलता है और आप कैसे उस कोर्स को कर सकते हैं।

GooGle Digital Unlocked से फ्री में Digital Maketing Certificate कैसे पाएं?

1. यदि आप GooGle Digital Unlocked सी सर्टिफिकेट पाना चाहते हैं तब आप लोगों को सबसे पहले "GooGle Digital Unlocked" लिखकर आप लोगों को ब्राउज़र में सर्च कर लेना होगा।

2. GooGle Digital Unlocked वेबसाइट को ओपन कर लेने के बाद आप लोगों को अपने गूगल के अकाउंट से Register कर लेना होगा।

3. Register कर लेने के बाद आप लोगों से आपके नाम के बारे में पूछा जाएगा आप लोगों को वहां पर अपना पूरा नाम लिख देना होगा क्योंकि उसी नाम पर आप लोगों को सर्टिफिकेट मिलेगा।

4. Register कर लेने के बाद आप लोग इतने पेज पर चले जाएंगे उस पेज पर आप लोगों को total 20 कोर्स बिना शुल्क के देखने को मिल जाएगा यानी कि आप लोगों को उन कोर्स को करने के लिए कुछ भी पैसा नहीं देना होगा परंतु यदि आप सर्टिफिकेट पाना चाहते हैं तब आप लोगों को वहां पर सिर्फ एक ही कोर्स देखने को मिलेगा जो की है "fundamental of digital marketing" जो कि आप लोगों को कोर्स के सबसे ऊपर ही देखने को मिल जाएगा।

5. "fundamental of digital marketing" के ऊपर आप लोगों को क्लिक करना होगा क्लिक करने के बाद आप लोगों को इस कोर्स के नीचे एक ऑप्शन देखने को मिलेगा "Start course" करके वहां पर आप लोगों को क्लिक कर देना होगा फिर आप लोग कोर्स को स्टार्ट कर सकते हैं इस कोर्स में आप लोगों को वीडियो और थ्योरी दोनों ही देखने को मिल जाता है जिससे कि आप लोग आसानी से डिजिटल मार्केटिंग को सीख सकते हैं और यहां से कोर्स का सर्टिफिकेट भी ले सकते। 

डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स करने के बाद आपको कई सारे डिजिटल मार्केटिंग Job Internship मिल जायेंगे, जिसे करके आप डिजिटल मार्केटिंग जॉब्स को आसानी से प्राप्त कर सकते है।

Free Digital Marketing Course In Hindi F.A.Q-

1. Kya is Google digital unlocked digital marketing course ka value hai?

आप लोग जानते ही होंगे कि Google का brand value कितना है और इसी से यह पता चलता है कि इस कोर्स का value कितना है इस course में आप लोगों को जो certificate देखने को मिलेगा इस कोर्स से उसको आप लोग आपके Job के Resume मैं भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

2. Google Digital Unlocked mein Kitna Course Dekhne ko Milta hain?

आप लोगों को Google Digital Unlocked मैं 20 तरह का कोर्स देखने को मिल जाता है।

3. कौन से भाषा में आप लोगों को कोर्स देखने को मिलता है?

इंग्लिश भाषा में आप लोगों को कोर्स देखने को मिल जाता है।


Conclusion-

आशा करता हूं कि आप सभी लोगों को हमारा आज का यह आर्टिकल पसंद आया होगा आज के इस बेहतरीन ज्ञान के विषय में हम लोगों ने बात किया कि आप लोग कैसे घर बैठे Free Mein Digital Marketing ka Course गूगल के तरफ से कर सकते हैं।

यदि आप लोगों के मन में हमारे आज के इस आर्टिकल को लेकर कोई प्रश्न है क्या आपको कोर्स करने में कोई दिक्कत आ रहा है तब आप लोग हमें नीचे कमेंट सेक्शन पर बता सकते हैं हम लोग आपका प्रश्न का उत्तर जरूर सही समय में कर देंगे और यदि आप लोगों को लगे कि हमारा आज का यह आर्टिकल Useful है तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को यह आर्टिकल Share कर दीजिए।